Apna Gussa Khatam Karne Ki Dua

Apna Gussa Khatam Karne Ki Dua
5/5 - (1 vote)

Apna Gussa Khatam Karne Ki Dua

Apna Gussa Khatam Karne Ki Dua, “आज की पीढी छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा कर लेती है। आज के इंसानों में गुस्सा सहन करनी की शक्ति बिल्कुल खत्म हो गई है। वो अपने घर वालों से या बाहर किसी पर भी गुस्सा हो जाते है। अगर आपको बात-बात पर गुस्सा आता है, तो आज आप हमारी बताई गई Apna Gussa Khatam karne Ki Dua को पढ़ सकते हैं। और अपने गुस्से को कण्ट्रोल कर सकते है।

जिस इंसान को गुस्सा आता है, उसका सब कुछ बर्बाद हो जाता है। गुस्से में सिर्फ अपना ही नुक्सान होता है, और सामने वाले को आपके गुस्से की वजह से फायदा होता है। इसलिए आपको हमेशा अपने मन को शांत रखना चाहिए और अपने गुस्से को काबू में रखना चाहिए।

कुछ लोग अपने गुस्से को शांत करने की बहुत कोशिश करते हैं। लेकिन कोई बात उनके दिमाग पर ऐसा वार करती है, कि वो अपना आपा ही खो देते है। और गुस्से में ऐसा काम कर बैठते है, जिससे उनको जिंदगी भर पछताना पड़ता है।

दोस्तो आपका 2 मिनट का गुस्सा जिंदगी भर के लिए सजा बन सकता है। जितने भी कैदी जेल में बैठे हैं, वो सिर्फ अपने गुस्से की वजह से ही सजा काट रहे है। आज इस ब्लॉग में आपको Gussa Khatam karne Ki Dua ऐसी बाटूंगा, जिसे पढ़ने के बाद आपका गुस्सा हमेशा के लिए ख़तम हो जाएगा।

Gussa Khatam Karne Ki Dua

आजकल हर घर में एक व्यक्ति ऐसा जरूर होता है, जो बिना किसी बात के घरवाले पर गुस्सा हो जाता है। गुस्से में घर का सामान इधर उधर फेकने लग जाता है। लाख समझने के बावजूद भी उसका गुस्सा शांत नहीं हो पा पाता है। उसके सभी घरवाले उसके गुस्से वाले व्यवहार से परेशान रहने लगते है।

Apna Gussa Khatam Karne Ki Dua

गुस्सा एक इंसान का शत्रु होता है। गुस्से को आप इंसान का अंत भी मान सकते हैं। गुस्से में इंसान वो बोल देता है, जो उसको कभी नहीं बोलना चाहिए होता है। क्योंकि जिस तरह से कमान से निकला तीर कभी वापस नहीं आता, ठीक वैसे ही गुस्से में बोले गए शब्द आप वापस नहीं ले सकते है।

जो चीज आपको पसंद नहीं है, वो चीज आपके सामने बार-बार आए, तो आपका ब्लड प्रेशर हाई होगा, और उसके बाद आपके सामने वाले व्यक्ति पर गुस्सा आपको जरूर आएगा। लेकिन आज से आपका मन हमेशा के लिए शांत हो जाएगा। क्योंकि आज मैं आपके लिए Gussa Khatam karne Ki Dua लेकर हाजिर हुआ हूं।

  1. इस अमल को आप सिर्फ सोमवार की सुबह 11 बजे कर सकते है।
  2. सबसे पहले एक चम्मच चीनी का ले। अब उस चीनी को पानी में अच्छे से घोलना है।
  3. उसके बाद आपको इस दुआ को 101 बार पढ़कर पानी पर फूंक मारनी है।
  4. वल्काजिमीनल्-गै-ज वल्आफी-न अनिन्नासि, वल्लाहु युहिब्बुल् मुसिनीन। (सूरः आले इमरान आयत 134)

Gussa Kam Karne Ki Dua

अक्सर देखा जाता है, कि हम जिस व्यक्ति से जितना प्यार करते हैं, उस व्यक्ति पर हमें उतना ही गुस्सा आता है। जिस तरह मां अपने बच्चे से जितना प्यार करती है। और वो बच्चा अगर कोई गलती या शरारत करता है, तो उसकी माँ उसको थप्पड़ भी लगा देती है। ठीक वैसे ही पति अपनी पत्नी पर। प्रेमी अपने प्रेमी पर। और बॉस अपने नौकर पर गुस्सा करते है।

Apna Gussa Khatam Karne Ki Dua

किसी को गुस्सा बहुत ज्यादा आता है, तो किसी को गुस्सा बहुत कम आता है। लेकिन गुस्सा चाहे कम हो या ज्यादा दोनो ही आपको नुक्सान पहुंचने के लिए काफी है। गुस्से में व्यक्ति अपनों से रूठ जाता है, उसको मानाने की और उसके गुस्से को काम करने की आप हजारो तरीके अपनाते हैं। लेकिन एक भी तरीका आपके काम नहीं आता है।

जो व्यक्ति जितना अंदर से कमजोर होता है, उसको उतना ही ज्यादा गुस्सा आता है। आज मेरे द्वारा बताई गई Gussa Kam Karne Ki Dua आपके बहुत काम आने वाली है। ये दुआ आपको अंदर से मजबूत इंसान बना देगी। आपके अंदर भरे हुए गुस्से को कम कर देगी।

  1. इस दुआ का कोई दिन खास नहीं है। इसलिए आप इसे भी वक्त पढ़ सकते हैं।
  2. जिस व्यक्ति का गुस्सा कम करना है, उसकी एक फोटो ले।
  3. अब उस फोटो को अपने सामने रखकर इस दुआ को 51 बार पढ़ें।
  4. वदर क़ुलना यानर कुनी बरदान वसलमान ईला इब्राहीम (सूरह अल-अनबिया’: आयत 69)
  5. दुआ पढ़ने के बाद इस फोटो को बहता हुआ साफ पानी में बहा दे।

दुआ पढ़ने के दूसरे दिन से ही वाले व्यक्ति के अंदर ऐसा बदलाव आएगा। जिसे देखकर आप हैरान हो जाएंगे। वो व्यक्ति बहुत समझदार और पाक दिल वाला इंसान बन जाएगा। और वो जब भी बोलेगा सिर्फ मतलब की ही बात बोलेगा।

Gussa Control Karne Ki Dua

गुस्सा कंट्रोल करना हर किसी के बस बात नहीं होती हैं। लेकिन अपने ऊपर गुस्सा लेकर आना, और गुस्से कण्ट्रोल करना दोनों खुद के हाथो में ही होता है। समझदार इंसान जल्दी से अपने गुस्से कण्ट्रोल कर लेता है। क्योकि उसको गुस्से के नुकसान के बारे में पहले ही पता होता है। लेकिन मूर्ख व्यक्ति अपने गुस्से को कंट्रोल कर पाने में असमर्थ रहता है। जिसकी वजह से उनको हानि का सामना करना पड़ता है।

Apna Gussa Khatam Karne Ki Dua

कहते हैं, शांत मन से आप लाखो लोगो के दिलो पर राज़ कर सकते हैं। लेकिन लाख लोग अपने गुस्से की वजह से गुस्से की वजह से एक आदमी का दिल जीत नहीं पाते हैं। इसमें कोई कोई दो राय की बात नहीं है, कि इंसान का सबसे बड़ा दुश्मन उसका गुस्सा ही होता है।

गुस्सा करने वाला इंसान अपने गुस्से की वजह से एक दिन अकेला रह जाता है। उसके बाद उसको पछतावा होता है, कि उसने गुस्से में आकर क्या कर दिया है। उसको अन्दर से रोना आता है। लेकिन उसके पास कोई परिवार वाला, रिश्तेदार, दोस्त या तक कि बीवी बच्चे भी दूर हो जाते हैं।

  1. अगर आपका गुस्सा आपसे कण्ट्रोल नहीं हो पाता है, तो आप ये दुआ को 11 बार पढ़ सकते सकते है।
  2. इस दुआ को शुक्रवार के दिन से लेकर अगले शुक्रवार के दिन तक पढ़ना है। यानि की 7 दिन लगातार पढ़ना है।
  3. आपको सुबह फ़र्ज़ की नमाज़ के बाद और शाम मग़रिब की नमाज़ के बाद पढ़ना है।
  4. अल्लाहुम्म रब्ब अलन्नबी मुहम्मद अघफिर ली धनबी व ‘अधहिब ग़ायज़ क़ल्बी व’अजिर्नी मिन ममुदिल्लत अलफ़ितन मा ‘अहायताना
  5. दुआ के असर से अगर गुस्सा कण्ट्रोल हो जाये, तो सदका जरूर करे।

इस दुआ के असर से आपका गुस्सा कण्ट्रोल ही नहीं, बल्कि आप दुसरो के दिल पर राजाओ के जैसे राज़ करने लग जाओगे। हर कोई व्यक्ति आपकी बात बड़े ध्यान से सुनेगा।

Zidd Khatam Karne Ki Dua

अक्सर देखा जाता है, कि जो बच्चा बचपन में ज़िद्दी होता है। वो बड़ा होकर अपने ही गुस्से का शिकार हो जाता है। उसकी ज़िद्दी गुस्से में बदल जाती है और उसको कुछ मालूम भी नहीं चल पाता है। उसको बात-बात पर गुस्सा आने लग जाता है।

Apna Gussa Khatam Karne Ki Dua

ऐसे इंसान अपनी जिद पर काबू नहीं कर पाते है। घर वाले भी उसके गुस्से को कंट्रोल करने के लिए बाबा मोलवी से उसका इलाज करवाते हैं। लेकिन फिर भी उसके गुस्से पर काबू पाना मुश्किल हो जाता है।

आपके आस पास रहने वाला कोई भी शख्स जिद्दी हो सकता है, फिर चाहे वो आपका बच्चा हो, आपका बॉस हो, आपकी पत्नी आपका शोहर या फिर आपके सास ससुर भी हो सकते है। माँ बाप अपने बच्चो की ज़िद्दी पूरी करते करते बूढ़े हो जाते है। लेकिन बच्चो की ज़िद्दी कभी ख़तम होने का नाम नहीं लेती है।

लेकिन आज से आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। और ना ही आपको कोई मोलवी मौलाना के चक्कर निकालने पड़ेंगे। क्योंकि मैं आपके लिए Zidd Khatam karne Ki Dua बता रहा हूं। जिसे करने पर आपको फ़ौरन रिजल्ट देखने को मिलेगा।

  1. आपको ज़िद्द करने वाले व्यक्ति के पीछे खड़े हो जाना है।
  2. उसके बाद इस दुआ को सिर्फ एक बार पढ़कर उसके सर पर धीरे से फूँक मार दे।
  3. अफहसिबतुम’ अन्नमा खलाकनाकुम एबथन वा’अन्नकुम ‘इलायना ला तुरजयून

इस दुआ से बहुत सारे लोगो को फायदा मिला है। आप भी आज इस दुआ का फायदा उठा सकते है। इस दुआ की बरकत से जिद करने की आदत हमेशा के लिए दूर हो जाएगी।

Shohar Ka Gussa Shant Karne Ki Dua

सभी लड़कियां शादी के बाद अपने शौहर से प्यार की उम्मीद लगाती रहती हैं। लेकिन होता सब कुछ उल्टा ही है। शौहर का गुस्सा इतना बढ़ जाता है, कि 1-2 साल में बात तलाक तक पहुंच जाती है। उसके बाद दोनों का घर हमेशा के लिए बिखर जाता है।

Apna Gussa Khatam Karne Ki Dua

औरत एक शक्ति का रूप है। औरत के अंदर सहन करने की क्षमता मर्दों से ज्यादा होती है। लेकिन बात तो तब बिगड जाती है। जब शौहर का अपनी बीवी के प्रति इतना गुस्सा बढ़ जाता है, की शौहर गुस्से में आ कर बीवी पर हाथ उठाने लग जाता है। ऐसे हालात कभी पैदा न हो, उससे पहले आपको Shohar ka Gussa Shant Karne Ki Dua पढ़ना जरूरी हो जाता है।

गुस्से में इंसान अपने में और परायों में फर्क करना ही भूल जाता है। आज मैं सभी बहनों के लिए तोफे के रूप में एक दुआ बताने जा रहा हूं। इस दुआ के असर से आपके शौहर का गुस्सा पलभर में शांत हो जाएगा। उनके दिल से गुस्से का तूफान हमेशा के लिए शांत हो जाएगा। शौहर का गुस्सा आपकी मोहब्बत में बदल जायेगा।

  1. आपका शौहर गुस्सैल स्वभाव का है। छोटी-छोटी बार पर गुस्सा करने लगता है, तो इस अमल को आप कर सकते हैं।
  2. इस अमल को सिर्फ शनिवार की शाम सूरज ढलने के बाद करना है।
  3. आपको 7 प्रकार के अनाज के दाने लेने हैं। सभी दाने 50-50 ग्राम होने चाहिए। और उन सभी को मिक्स कर लेना है।
  4. अब आपको जहां कबूतर दाने चुगते हो। वहां डालकर अपने घर चले आना है।
  5. घर आते वक्त पीछे मुड़कर नहीं देखना है।

इस अमल को करने के बाद आप देखोगे, की आपके शौहर आपसे मोहब्बत करने लग जाएंगे। शौहर के दिल में आपके लिए जो नफरत थी, वो ख़तम हो जाएगी।

इसे भी जरूर पढ़े- Ziddi Shohar Ko Gulam Banane Ki Dua

Gusse Ko Kabu Me Karne Ki Dua

गुस्से में लिया गया अचानक निर्णय आपको चोट या नुक्सान भी पंहुचा सकता है। या फिर आपके भविष्य को बर्बाद भी कर सकता है। गुस्से में इंसान एक बेकाबू जानवर के समान हो जाता है। जिसे काबू में करना मुश्किल हो जाता है। कुछ लोग अपने गुस्से पर काबू पाने की कोशिश तो बहुत करते है। लेकिन उनकी कोशिश हर बार नाकाम साबित हो जाती है।

Apna Gussa Khatam Karne Ki Dua

दोस्तो जहां गुस्सा और बहम मिल जाते हैं, वही से इंसान की बर्बादी की शुरुआत हो जाती है। क्योंकि गुस्से में इंसान बेकाबू हो जाता है। इस दुनिया की सबसे बड़ी समस्या गुस्सा है। हर कोई व्यक्ति इसका हल चाहता है, लेकिन गुस्से को काबू में करना या गुस्से को ख़त्म करने का कोई हाल नहीं मिल पाता है।

गुस्सा एक ऐसी बीमारी है, जिसमें सिर्फ आपका ही नुक्सान होता है। अगर आपने समय रहते अपने गुस्से पर काबू नहीं किया, तो इस गुस्से वाली बीमारी से आपका पूरा जीवन बर्बाद भी हो सकता है। आज मैं क़ुरान से Gusse Ko Kabu Me Karne Ki Dua लेकर आया हु। जिसे पढ़ते ही तुरंत आपका गुस्सा ठंडा हो जायेगा।

  1. इस अमल को सुबह उठते ही करना है। जिसके लिए करना है, उसके नाम अपने मन में याद कर ले।
  2. अब आपको एक गिलास पानी को मिट्ठी के बर्तन में डाल लेना है।
  3. उसके बाद आपको 7 बार सूरह कौसर पढ़नी है।
  4. इन्ना आतय नाकल कौसर फसल्लि लिरब्बिका वन्हर इन्ना शानिअका हुवल अब्तर
  5. अब उस पानी पर 7 बार फूँक मरे।
  6. अब उस बर्तन वाले पानी को पंछियों के पानी वाली जगह पर रख कर अपने घर चले आना है।   

इस दुआ को पढ़ने के बाद गुस्सा करने वाले को गुस्से से ही नफरत हो जाएगी। उसके बाद मन और दिमाग में कभी गुस्से का ख्याल तक नहीं आएगा। इसके बाद गुस्सा उस व्यक्ति के आस पास भी नहीं भटकेगा।

निष्कर्ष-

गुस्सा इंसान को कब आता है, सबसे आप ये जानिए। जब कोई इंसान अपने तरीके से सोच रहा होता है, लेकिन वो काम उसके मुताबिक नहीं हो पाता है, तो इंसान को गुस्सा आता है। इंसान अपने गुस्से को कंट्रोल करने की बहुत कोशिश करता है। लेकिन उसका गुस्सा एक ज्वालामुखी के जैसे फटकर बाहर निकलता है।

एक इंसान को कभी गुस्सा नहीं आता है। बाल्की इंसान खुद अपने ऊपर गुस्सा लेकर आता है। अगर आपके सामने कुछ गलत होता है, तो जाहिर सी बात है, कि आपको गुस्सा आएगा। वहीं अगर आप जिससे प्यार करते हैं, और वो आपके सामने कोई गलती करे, तो आपको गुस्सा ना के बराबर ही आएगा।

ऊपर बताई गई दुआओं से आप क्रोधी आदमी को हमेशा के लिए शांत कर सकते हैं। हालांकि खुद के गुस्से को शांत करने का सबसे आसान तरीका तो ये है, की आप लाल रंग के कपड़े पहनना बंद करना होगा। और लाल रंग की कोई भी चीज़ खाना बंद कर देना है।

दोस्तों आपको मालूम है, की आपकी मुस्कान ही आपके गुस्से की दवा है। जब भी आपको कभी गुस्सा आए, तो अपने चेहरे पर मुस्कान ले आएं। कुछ ही देर बाद आपका गुस्सा एकदम शांत हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *